PM मोदी आज वाराणासी को करेंगे संबोधित, शाम 5 बजे करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग

PM मोदी आज वाराणासी को करेंगे संबोधित, शाम 5 बजे करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग

सेहतराग टीम

वैश्विक महामारी के तौर पर फैल रहे कोरोना वायरस से पूरा विश्व लड़ रहा है। वहीं जंग अब भारत में भी शुरु हो गयी है। इसकी घोषणा भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की है। दरअसल नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को रात आठ बजे देश को संबोधित करते हुए 21 दिनों तक भारत में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। वहीं अब देश के पीएम अब अपने संसदीय क्षेत्र वाराणासी के लोगों से मुखातिब होंगे। पीएम मोदी आज शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए वाराणासी के लोगों को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से कोरोना वायरस से लड़ने की जानकारी साझा करेंगे।

पढ़ें- चीन में आया एक और नया जानलेवा 'हंता वायरस', एक की मौत, सोशल मिडिया पर मचा बवाल

21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान

कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संपूर्ण लॉकडाउन करने का फैसला किया था. पूरे देश में रात 12 बजे आदेश लागू हो गया है. यह लॉकडाउन अगले 21 दिनों यानी 14 अप्रैल तक जारी रहेगा. दफ्तर, बाजार, सार्वजनिक परिवहन सबकुछ बंद है. इस दौरान केवल जीवनरक्षक सेवाएं ही जारी रहेंगी.

उत्तर प्रदेश में अब तक 35 केस

हिंदुस्तान में कोरोना अपने पैर धीरे धीरे पसार रहा है. पिछले दो दिनों में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. अब तक कोरोना के 560 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें 11 लोगों की मौत हो चुकी है. अच्छी खबर है कि अब तक 46 लोग ठीक भी हो चुके हैं. उत्तर प्रदेश में कोरोना के 35 मामले सामने आ चुके हैं, हालांकि यहां किसी की मौत नहीं हुई है.

PM मोदी की अपील

प्रधानमंत्री ने साफ-साफ कहा है कि इन 21 दिनों तक इस देश में कोई भी अपने घर से बाहर कदम नहीं रखेगा. अगर ये इक्कीस दिन नहीं संभले तो देश और आपका परिवार 21 साल पीछे चला जाएगा. अगर नहीं संभले तो कई परिवार हमेशा हमेशा के लिए तबाह हो जाएंगे.

इसे भी पढ़ें-

25th March Corona Virus Update: जानें, भारत में COVID 19 के कितने मामले?

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।